15 अगस्त को एक बार फिर जॉन और अक्षय बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने होंगे

15 अगस्त को एक बार फिर जॉन और अक्षय बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने होंगे। दो मौकों पर बॉक्स ऑफिस की लड़ाई में कौन विजयी हुआ?

 

15 अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी टक्कर होने वाली है। अक्षय कुमार की फिल्म खेल-खेल में, जॉन अब्राहम की वेदा और श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की स्त्री-2 तीनों एक ही दिन सिनेमाघरों में उतरेंगी। यह पहली बार नहीं है जब अक्षय और जॉन स्वतंत्रता दिवस पर आमने-सामने हुए हैं।

यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार दोनों में से कौन बॉक्स ऑफिस चैंपियन बनकर उभरता है। छुट्टियों के दौरान फिल्में रिलीज करना फिल्म निर्माताओं के लिए बेहद फायदेमंद होता है। कई सेलिब्रिटी अपनी फिल्मों को अधिक से अधिक बॉक्स ऑफिस कमाई के लिए लंबी छुट्टियों के दौरान रिलीज करना चाहते हैं। बॉलीवुड के एक्शन स्टार अक्षय कुमार अक्सर अपनी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर टकराने के लिए जाने जाते हैं।

अक्षय बॉक्स ऑफिस
अक्षय बॉक्स ऑफिस

पहले भी उनकी फिल्में सनी देओल और अजय देवगन के साथ रिलीज हो चुकी हैं और अब स्वतंत्रता दिवस पर उनका मुकाबला अपने सह-कलाकार जॉन अब्राहम से होने वाला है। जब अक्षय कुमार ‘खेल खेल में’ रिलीज करेंगे, तो जॉन अब्राहम भी 15 अगस्त को ‘वेदा’ रिलीज करेंगे।

यह पहली बार नहीं है जब दोनों अभिनेताओं की फिल्में एक ही समय पर रिलीज हो रही हैं। इससे पहले भी वे दो अन्य फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश कर चुके हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि इन क्लैश में किस अभिनेता को ज्यादा नुकसान उठाना पड़ता है।

गोल्ड का मुकाबला सत्यमेव जयते से है। अक्षय बॉक्स ऑफिस

खेल खेल में और वेदा से पहले, देसी बॉय अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम ने 2018 में ‘गोल्ड’ और ‘सत्यमेव जयते’ रिलीज की थी। दोनों ही फिल्में स्वतंत्रता दिवस पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई थीं और आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली थी। हालांकि, अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ ने बॉक्स ऑफिस पर जॉन अब्राहम की ‘सत्यमेव जयते’ से बेहतर प्रदर्शन किया।

अक्षय बॉक्स ऑफिस
अक्षय बॉक्स ऑफिस

भारत में 104.72 करोड़ का नेट लाइफ़टाइम कलेक्शन होने के बावजूद, जॉन की फ़िल्म ‘गोल्ड’ ने उनकी फ़िल्म ‘सत्यमेव जयते’ से बेहतर प्रदर्शन किया, जो 2018 में सिर्फ़ 80.50 करोड़ ही कमा पाई थी।

मिशन मंगल और बाटला हाउस की तुलना।

2019 में, दोनों सुपरस्टार्स 2018 के बाद एक बार फिर स्वतंत्रता दिवस पर साथ नज़र आए। अक्षय कुमार ने विद्या बालन और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत वैज्ञानिक ड्रामा ‘मिशन मंगल’ को 15 अगस्त को रिलीज़ किया, जबकि जॉन अब्राहम ने भी वास्तविक जीवन की कहानी वाली ‘बाटला हाउस’ को बॉक्स ऑफ़िस पर उतारा।

हालांकि, दूसरी बार जॉन अब्राहम भी बॉक्स ऑफ़िस पर पिछड़ गए। अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘मिशन मंगल’ ने भारत में 202.98 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि जॉन की बाटला हाउस सिर्फ़ 87.22 करोड़ ही कमा पाई।

अग्रिम बुकिंग में कौन सी फ़िल्म आगे है, खेल खेल में या वेदा?

अक्षय कुमार की फिल्म ‘खेल खेल में’ और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘वेदा’ की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। जॉन की फिल्म ‘वेदा’ अपनी रिलीज से तीन दिन पहले ही एडवांस बुकिंग कलेक्शन में सबसे आगे चल रही है।

अब तक इस फिल्म की 6,632 टिकटें बिक चुकी हैं, जिससे 19 लाख की कमाई हुई है, जबकि अक्षय कुमार की फिल्म ‘खेल खेल में’ ने पहले दिन की एडवांस बुकिंग से 11.38 लाख की कमाई की है। फिल्म की कुल 2,683 टिकटें बिक चुकी हैं। इस बार इन दोनों फिल्मों के साथ राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की ‘स्त्री’ भी बड़े पर्दे पर टक्कर देगी।

1 thought on “15 अगस्त को एक बार फिर जॉन और अक्षय बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने होंगे”

Leave a Comment