क्या टीम इंडिया पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा लेगी? एक पूर्व क्रिकेटर के बयान, फैसला प्रधानमंत्री मोदी पर निर्भर है

ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025: ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक फैसला नहीं हुआ है। हाल ही में, जय शाह के ICC अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के बाद, चैंपियंस ट्रॉफी को हाइब्रिड मॉडल में आयोजित करने की संभावना के बारे में चर्चाएँ तेज हो गई हैं। इस संदर्भ में, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली का एक बयान भी सामने आया है।

2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत की पाकिस्तान यात्रा पर बासित अली: इस बात पर बहस चरम पर है कि क्या भारतीय टीम 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेगी। हाल ही में ICC के अध्यक्ष के रूप में जय शाह की नियुक्ति के बाद, हाइब्रिड मॉडल के तहत टीम इंडिया के इस टूर्नामेंट में भाग लेने की संभावना के बारे में चर्चाएँ तेज हो गई हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025
फोटो क्रेडिट इंस्टाग्राम

पाकिस्तान फरवरी-मार्च  में चैंपियंस ट्रॉफी 2025

मेजबानी करने वाला है। इस संदर्भ में, भारत के पाकिस्तान दौरे के बारे में निर्णय पूरी तरह से प्रधानमंत्री मोदी पर निर्भर है। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने इस मामले पर बयान दिया था। चैंपियंस ट्रॉफी 2025: टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे का फैसला पूरी तरह से पीएम मोदी के हाथ में है। दरअसल, जब से जय शाह (ICC के अध्यक्ष) ने ICC के चेयरमैन की भूमिका संभाली है, तब से ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए हाइब्रिड के बिच बात चीत हो रही हैं।

इस वात चीत के बिच, बासित अली ने कहा है यूट्यूब चैनल पर चैंपियंस ट्रॉफी का फैसला PM के हाथ में है।(pm Modi) अगर मोदी की सहमत हों तो टीम इंडिया दौरा कर सकती है पाकिस्तान के बिच हालांकि, अगर वह सहमत नहीं होते हैं, तो जय शाह के लिए फैसला लेना चुनौतीपूर्ण होगा।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025

 

एशिया कप 2023 भी हाइब्रिड मॉडल का उपयोग करके आयोजित किया गया था।

इससे पहले, एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने सितंबर 2023 में पाकिस्तान के साथ एशिया कप 2023 की सह-मेजबानी के लिए यूएई के बजाय श्रीलंका को चुना था। उस टूर्नामेंट के कई मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे।

शाह ने बताया कि सभी पूर्ण सदस्य, मीडिया अधिकार धारक और स्टेडियम अधिकार धारक शुरू में पूरे टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित करने के लिए अनिच्छुक थे, जिसके परिणामस्वरूप अंततः एशिया कप 2023 के लिए हाइब्रिड मॉडल लागू करने का निर्णय लिया गया।

 

1 thought on “क्या टीम इंडिया पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा लेगी? एक पूर्व क्रिकेटर के बयान, फैसला प्रधानमंत्री मोदी पर निर्भर है”

Leave a Comment