जसप्रीत बुमराह किसी बल्लेबाज से नहीं डरते, उन्होंने कहा, “मुझे कोई नहीं रोक सकता”

 

जसप्रीत बुमराह को हमारे समय के शीर्ष गेंदबाजों में से एक माना जाता है। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी उनका सामना करते समय भयभीत महसूस करते हैं। उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें कौन सा बल्लेबाज सबसे चुनौतीपूर्ण लगता है, तो बुमराह ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया।

जसप्रीत बुमराह

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मौजूदा दौर के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माना जाता है। यहां तक ​​कि शीर्ष बल्लेबाज भी उनका सामना करते समय भयभीत महसूस करते हैं। जहां कई बल्लेबाज उनकी प्रतिष्ठा से डरते हैं, वहीं बुमराह किसी बल्लेबाज से नहीं डरते। वह उन सभी का गहरा सम्मान करते हैं, लेकिन वह डरते नहीं हैं। बुमराह ने इस बात को खुलकर व्यक्त किया है।

जसप्रीत बुमराह
फोटो क्रेडिट इंस्टाग्राम

बुमराह ने 2016 में भारत के लिए पदार्पण किया। अपने आठ साल के करियर में उन्होंने बल्लेबाजों में डर पैदा किया है। उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 के दौरान उल्लेख किया कि वह अपनी गेंदबाजी से किसी भी क्षण खेल का परिणाम बदलने की क्षमता रखते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद बुमराह ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी दमदार प्रदर्शन किया और भारत को जीत दिलाई। “मुझे कोई नहीं रोक सकता”

सोशल मीडिया पर जसप्रीत बुमराह का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उनसे पूछा गया कि उन्हें कौन सा क्रिकेटर सबसे मुश्किल लगता है। बुमराह ने मजेदार जवाब देते हुए कहा, “मैं अच्छा जवाब देना चाहता हूं, लेकिन सच यह है कि मैं किसी के द्वारा हावी नहीं होना चाहता।

मैं सभी का सम्मान करता हूं और अपने मन में कहता हूं कि अगर मैं अपना काम अच्छे से कर सकता हूं, तो इस दुनिया में कोई भी मुझे रोक नहीं सकता।” उन्होंने कहा, “इसलिए मैं खुद को देखता हूं, दूसरे को नहीं।

इसलिए अगर मुझे लगता है कि मैं सब कुछ नियंत्रित कर सकता हूं और अगर मैं खुद को सर्वश्रेष्ठ मौका देता हूं, तो सब कुछ अपने आप ठीक हो जाएगा। इसके बजाय किसी क्रिकेटर को मुझ पर हावी होने का मौका देना। मैं ऐसा नहीं चाहता।”

जसप्रीत बुमराह

इसलिए बुमराह एक खतरा

जसप्रीत बुमराह को  हमारे समय के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माना जाता है। उनका अनोखा बॉलिंग एक्शन उनकी प्रमुख विशेषताओं में से एक है। इसके अलावा, बल्लेबाजों को बुमराह की यॉर्कर का सामना करना बेहद चुनौतीपूर्ण लगता है। वह सीम और स्विंग का उपयोग करके नई गेंद से विकेट लेते हैं और अंतिम ओवरों के दौरान, वह लगातार सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हैं तथा अपनी असाधारण यॉर्कर से बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेजते हैं।

Leave a Comment