डॉ. कलाम की पुण्यतिथि पर भाजपा देश भर में अभियान चलाएगी, जिसमें हर शहर में श्रद्धांजलि सभाएं होंगी

 

भाजपा ने संगठन की अल्पसंख्यक शाखा को देशभर के शहरों में पार्टी कार्यालयों और अन्य स्थानों सहित पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम की पुण्यतिथि मनाने का जिम्मा सौंपा है। मुख्य कार्यक्रम रामेश्वरम में होगा।

 

मुस्लिम वोटों के ध्रुवीकरण के कारण लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन करने वाली भाजपा ने मुस्लिम मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए नया अभियान शुरू करने का फैसला किया है। इस प्रयास के तहत पार्टी मिसाइल मैन के नाम से मशहूर और भारत रत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की यह नौवीं पुण्यतिथि है और भाजपा इस पुण्यतिथि पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित करने जा रही हैं

डॉ. कलाम की पुण्यतिथि
डॉ. कलाम की पुण्यतिथि

पार्टी का मानना ​​है कि भारत के मुसलमान डॉ. कलाम की पुण्यतिथिपर उनके विचारों को अपनाकर ही सफलता प्राप्त कर सकते हैं। भाजपा पूर्व राष्ट्रपति की पुण्यतिथि पर तमिलनाडु के रामेश्वरम में उनके जन्मस्थान से शुरू होकर देश भर के सभी शहरों में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें सम्मानित करेगी।

भाजपा पदाधिकारियों की एक बैठक हुई डॉ. कलाम की पुण्यतिथि पर।

भाजपा ने संगठन के अल्पसंख्यक मोर्चे को देशभर के शहरों में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम की पुण्यतिथि समारोह आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी कार्यालय से लेकर विभिन्न स्थानों पर यह कार्य किया जाएगा।

Reed more

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने मंगलवार को अल्पसंख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी समेत सौ से अधिक पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर डॉ. कलाम की पुण्यतिथि की तैयारियों पर चर्चा की।

बैठक में निर्णय लिया गया कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में मुख्य कार्यक्रम 27 जुलाई को तमिलनाडु के रामेश्वरम में उनके जन्मस्थान पर आयोजित किया जाएगा। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा भी शामिल होंगे।

बाइक रैली भी निकाली जाएगी, जिसके बाद पार्टी नेता डॉ. कलाम की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और चिकित्सा शिविर का आयोजन करेंगे। इसी तरह के कार्यक्रम विभिन्न शहरों और राज्यों में आयोजित किए जाएंगे।

युवा व्यवसायियों को मिलेगा पुरस्कार भाजपा

अल्पसंख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी के मुताबिक देशभर के सभी शहरों में इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 26 जुलाई को सुबह 11:30 बजे सभी राज्य और जिला भाजपा कार्यालयों में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी, जिसमें पुण्यतिथि से एक दिन पहले मीडिया को आगामी स्थानीय कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा, पार्टी प्रत्येक राज्य में पांच युवा उद्यमियों को डॉ. कलाम युवा उद्यमिता पुरस्कार प्रदान करेगी।

Leave a Comment