भाजपा सदस्यता अभियान: भाजपा का सदस्यता अभियान आज से शुरू, कल मुख्यमंत्री योगी की पार्टी में शामिल होंगे

भाजपा सदस्यता अभियान: उत्तर प्रदेश में भाजपा का सदस्यता अभियान आज से शुरू हो रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदस्य बनाकर अभियान की शुरुआत करेंगे।

भाजपा सदस्यता अभियान:राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन से पहले भाजपा का सदस्यता अभियान सोमवार को देशभर में शुरू होगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदस्य बनाकर अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं, उत्तर प्रदेश में अभियान की शुरुआत मंगलवार को होगी, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिर से सदस्य बनकर पहल की आधिकारिक शुरुआत करेंगे। पार्टी का लक्ष्य उत्तर प्रदेश में 3 करोड़ से अधिक नए सदस्य बनाना है।

भाजपा सदस्यता अभियान

सदस्यता अभियान के लिए बनाई गई रूपरेखा की जानकारी देते हुए सदस्यता प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर कम से कम 200 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा सदस्यता अभियान की शुरुआत के बाद सोमवार शाम पांच बजे से 8800002024 नंबर पर फोन करके कोई भी व्यक्ति सदस्य बन सकता है।

मंगलवार को राजधानी स्थित विश्वेश्वरैया ऑडिटोरियम में प्रदेश स्तरीय सदस्यता अभियान की औपचारिक शुरुआत होगी। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के साथ ही दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी सदस्यता ग्रहण करेंगे। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान की शुरुआत होगी।

भाजपा सदस्यता अभियान

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह समेत सभी प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी संत या योगी कभी सत्ता का गुलाम नहीं हो सकता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई भी संत, महात्मा या योगी सत्ता का गुलाम नहीं हो सकता।

भाजपा सदस्यता अभियान
भाजपा सदस्यता अभियान

बल्कि वे समाज को अपने आदर्श पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि बाबा कीनाराम ने 425 साल पहले दिव्य साधना के माध्यम से इस सिद्धांत को चरितार्थ किया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अघोराचार्य बाबा कीनाराम की जन्मस्थली पर आयोजित 425वें अवतार समारोह के दौरान यह टिप्पणी की।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश पर इसलिए पराधीन हुआ क्योंकि विदेशी आक्रमणकारियों ने राष्ट्र और समाज दोनों को विभाजित करने में सफलता प्राप्त की। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि एक संत या

 संन्यासी की उपलब्धियां और अभ्यास अंततः

राष्ट्र, समाज और मानव कल्याण के हितों की सेवा करते हैं। सीएम योगी ने कहा कि बाबा कीनाराम अपने जन्म के समय से ही एक दिव्य व्यक्ति थे, जो एक कुलीन परिवार से थे। उन्होंने समर्पित साधना के माध्यम से सिद्धि प्राप्त की। सिद्धि प्राप्त करने वाले व्यक्तियों का अभिमानी हो जाना और दूसरों को पहचानना भूल जाना आम बात है।

हालांकि, बाबा ने अपनी साधना और सिद्धि का उपयोग राष्ट्र और उसके लोगों के लाभ के लिए किया। उन्होंने दलितों, आदिवासियों और समाज के विभिन्न वर्गों को एकजुट करने के लिए अपने प्रयासों को समर्पित किया। उन्होंने एक गैर-भेदभावपूर्ण समुदाय की भावना को प्रेरित किया, एक ऐसा परिवर्तन जो केवल एक संत, अघोराचार्य या योगी के माध्यम से ही पूरा किया जा सकता था।

 

Leave a Comment