राजकुमार राव अपना सरनेम यादव क्यों नहीं इस्तेमाल करते? ‘स्त्री 2’ में ‘विक्की’ नाम के पीछे की कहानी 

फ़िलहाल ‘स्त्री 2’ की सफ़लता का जश्न मना रहे अभिनेता राजकुमार राव को बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेताओं में से एक माना जाता है। अमर कौशिक की इस फ़िल्म में उनके हास्य अभिनय ने दर्शकों को खूब हंसाया और बॉक्स ऑफ़िस पर भी फ़िल्म ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। फ़िल्म की सफ़लता को देखते हुए राजकुमार राव ने अपने नाम के बारे में एक दिलचस्प बात बताई है।

राजकुमार राव
फोटो क्रेडिट इंस्टाग्राम

”स्त्री 2” में ‘विक्की’ के किरदार से मशहूर राजकुमार राव ने इस हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म के सीक्वल में दमदार अभिनय किया है। फ़िल्म देखने वालों ने राजकुमार की एक्टिंग की तारीफ़ की है। ‘स्त्री 2’ की सफ़लता के साथ ही राजकुमार राव के असली नाम पर चर्चा में फिर से दिलचस्पी पैदा हो गई है।

राजकुमार राव यादव परिवार से आते हैं

फ़िल्म इंडस्ट्री में अपने असली नाम की जगह नया नाम रखना कोई नई बात नहीं है। दिलीप कुमार, महिमा चौधरी और कार्तिक आर्यन समेत कई सितारों ने इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए अपने नाम बदले हैं। इस सूची में ‘विक्की’ भी शामिल है, जिसे राजकुमार राव के नाम से भी जाना जाता है, जिसने फिल्म स्त्री 2 में सांप के सिर को दो टुकड़ों में काट दिया था और जो यादव परिवार से ताल्लुक रखता है।

राजकुमार ने अपना अंतिम नाम यादव से बदलकर राव क्यों रखा?

राजकुमार राव

शुभंकर मिश्रा के पॉडकास्ट में, राजकुमार राव ने अपने नाम के पीछे की कहानी का खुलासा किया। जब उनसे पूछा गया कि वह यादव उपनाम का उपयोग क्यों नहीं करते हैं, तो उन्होंने इसका स्पष्टीकरण दिया। अभिनेता ने स्पष्ट किया कि उन्होंने बॉलीवुड में नाम बदलने की आम प्रथा के कारण अपना नाम नहीं बदला है; बल्कि, इसका कारण कुछ और है।

राजकुमार राव ने कहा कि उन्होंने कभी उपनाम का उपयोग नहीं किया है; उनके पासपोर्ट में उनका नाम केवल राजकुमार ही दर्ज है। हालांकि, उन्होंने राजकुमार संतोषी, राजकुमार हिरानी और राजकुमार गुप्ता जैसे राजकुमार नाम वाले अन्य व्यक्तियों के साथ भ्रम से बचने के लिए अपने नाम में “राव” जोड़ना चुना, जो सभी फिल्म बिरादरी का हिस्सा हैं। उन्होंने बताया कि “राव” यादवों से जुड़ा हुआ नाम है, इसलिए उन्होंने इसे अपने नाम में शामिल करने का फैसला किया।

संग्रह ”स्त्री 2′ का कमाई

‘स्त्री 2’के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन की बात करें तो फिल्म ने घरेलू स्तर पर 361 करोड़ का नेट कलेक्शन हासिल किया है। वहीं, दुनिया भर में इसकी कमाई 500 करोड़ से अधिक हो गई है। यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हुई थी और महज 10 दिनों में इसने अपनी शानदार कमाई से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई सफल फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

 

Leave a Comment