शाहरुख खान अमीरों की सूची में शामिल, हीरोइन और हीरो के बीच प्रतिस्पर्धा 

शाहरुख खान के दर्शको के लिए एक अच्छी खबर है, जिन्हें अक्सर फिल्म इंडस्ट्री का बादशाह कहा जाता है। चाहे राज का किरदार हो या राहुल का, उन्होंने स्क्रीन पर दर्शकों को आकर्षित किया है। शाहरुख खान काफी अमीर हैं शाहरुख खान अमीरों की सूची में शामिल किया है।

लोगों के दिलों के बादशाह शाहरुख खान न सिर्फ अपनी फिल्मों से दर्शकों का खूब मनोरंजन करते हैं, बल्कि वे बिजनेस के क्षेत्र में भी आगे हैं। अपनी बातों से परे, वे अपने काम से अपने दर्शकों के दिलों पर कब्ज़ा करना जानते हैं। शाहरुख खान अमीरों की सूची में शामिल यह पहला नाम है। शाहरुख खान को हुरुन इंडिया की अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल किया गया है।

शाहरुख खान को पहली बार हुरुन इंडिया की अमीरों की सूची में शामिल

शाहरुख खान अमीरों की सूची में शामिल

किंग खान का फिल्म इंडस्ट्री में सफल करियर रहा है। हालांकि, इस साल उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है। 2023 में शाहरुख ने ‘पठान’ और ‘जवान’ जैसी फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर सफलता की झड़ी लगा दी। इन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की, जिससे किंग खान की संपत्ति में और इजाफा हुआ। इसके अलावा, विज्ञापन और व्यावसायिक उपक्रम उनकी वित्तीय सफलता में योगदान करते हैं।

ये है शाहरुख की कुल संपत्ति।

शाहरुख खान को पहली बार हुरुन इंडिया की अमीरों की सूची में शामिल

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, कोलकाता नाइट राइडर्स और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट से आय अर्जित करने वाले शाहरुख की कुल संपत्ति 7,300 करोड़ रुपये है।

  • शाहरुख खान अमीरों की सूची में शामिल

इन हस्तियों को पीछे छोड़ा।

बॉलीवुड के बादशाह ने अपने डेब्यू के साथ ही इस सूची में जूही चावला और ऋतिक रोशन दोनों को पीछे छोड़ दिया है। जूही चावला की संपत्ति 4,600 करोड़ रुपये है, जबकि ऋतिक रोशन की कुल संपत्ति 2,000 करोड़ रुपये है। अपने फिल्मी करियर के अलावा, ऋतिक अपने फिटनेस ब्रांड HRX से भी आय अर्जित करते हैं, जिसके वे सह-मालिक हैं।

ये सितारे चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

हुरुन इंडिया की अमीरों की सूची में अमिताभ बच्चन चौथे स्थान पर हैं, जिनकी कुल संपत्ति 1,600 करोड़ है। करण जौहर पांचवें स्थान पर हैं, जिनकी कुल संपत्ति 1,400 करोड़ है।

 

1 thought on “शाहरुख खान अमीरों की सूची में शामिल, हीरोइन और हीरो के बीच प्रतिस्पर्धा ”

Leave a Comment