कमरे में बुलाकर मुझे गलत तरीके से छूने लगा’, एक्ट्रेस श्रीलेखा ऐ डायरेक्टर Ranjith पर FIR दर्ज

फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच को लेकर कई बातें सामने आ चुकी हैं। एक्ट्रेस के साथ गलत व्यवहार की घटना नई बात नहीं है। मगर हेमा कमेटी रिपोर्ट के तहत मलयालम सिनेमा में एक्ट्रेस के साथ होने वाले दुर्व्यवहार की पोल अब एक-एक कर खुल रही है। श्रीलेखा ऐ डायरेक्टर Ranjith पर FIR दर्ज की है जो कि मशहूर निर्देशक रंजीत के खिलाफ है।

 

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण के खुलासों से बवाल मचा है। एक-एक कर डायरेक्टर्स, प्रोड्यूसर्स और एक्टर्स की पोल खुल रही है। अपनी बेहतरीन फिल्मों से लोगों के बीच जगह बनाने वाले इस फिल्म इंडस्ट्री की कुछ नामी शख्सियतों को लेकर अभिनेत्रियों और दूसरी महिलाओं ने शोषण और महिलाओं के प्रति खराब व्यवहार के बारे में बताया और उनके खिलाफ़ श्रीलेखा ऐ डायरेक्टर Ranjith पर FIR दर्ज।

श्रीलेखा ऐ डायरेक्टर Ranjith पर FIR दर्ज हुआ पहला केस

श्रीलेखा ऐ डायरेक्टर Ranjith पर FIR दर्ज
श्रीलेखा ऐ डायरेक्टर Ranjith पर FIR दर्ज

हेमा कमेटी की रिपोर्ट से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में हड़कंप मच गया है। एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवीज आर्टिस्ट्स (AMMA) के वरिष्ठ सदस्यों पर भी आरोप लगा है। इस बीच केरल पुलिस ने इस मामले में पहला केस दर्ज किया है। सेक्शन 354 के तहत केस दर्ज किया गया है और स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम इस मामले की तहकीकात करेगी।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ केस

 

दरअसल, श्रीलेखा ऐ डायरेक्टर Ranjith पर FIR दर्ज है, वह डायरेक्टर रंजीत हैं, जिन्होंने हाल ही में केरल राज्य चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने खुद पर लगे आरोप तो उनने पद से राजीनामा दिया। श्रीलेखा मित्रा (Sreelekha Mitra) उनके FIR के आधर डायरेक्टर के खिलाफ गैर जमानत केस लिख गाया

गलत ढंग से छूने का लगाया आरोप

श्रीलेखा ऐ डायरेक्टर Ranjith पर FIR दर्ज

कोची पुलिस कमिश्नर को भेजे गए इमेल में एक्ट्रेस ने 2009 में उनके साथ हुए यौन शोषण की जानकारी दी।उन्होंने बताया कि फिल्म ‘पालेरीमनिक्कम’ को लेकर रंजीत से मुलाकात की, जो इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे। तब डिसक्शन के दौरान सीन को समझाते हुए रंजीत ने उन्हें कुछ इस तरह छुआ, जो उन्हें अच्छा नहीं लगा।

Reed more 

श्रीलेखा ने कहा कि उन्हें महसूस हुआ कि उन्हे गलत ढंग से छूने की कोशिश की जा रही है और डायरेक्टर के इंटेंशन अच्छे नहीं है। वह तुरंत वहां से निकलकर अपने होटल पहुंचीं, जहां वह रुकी हुई थीं और अगले दिन स्क्रिप्ट राइटर जोशी जोसेफ को इस बारे में बताया और श्रीलेखा ऐ डायरेक्टर Ranjith पर FIR दर्ज किया। बता दें कि इस केस की जांच की जिम्मेदारी एसआईटी दी गई है, जिसका गठन केरल सरकार के हाथ मे है

हैरेसमेंट में इनका भी नाम आया सामने

रंजीत के अलावा एक्टर बाबूराज और सिद्दिकी को लेकर यौन शोषण का खुलासा किया गया। हेमा कमेटी रिपोर्ट में बताया गया है कि मलयालम इंडस्ट्री को कुछ 10 से 15 मेल प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और एक्टर्स कंट्रोल करते हैं। रिपोर्ट 2019 में ही भेज दी गई थी, जिसकी जानकारियों को अब पब्लिक किया जा रहा है।

 

 

 

Leave a Comment