अभिनेता मुकेश और जयसूर्या के ऊपर यौन उत्पीड़न का आरोप,एक ने फिल्म सेट पर किसी का शोषण किया

मुकेश और जयसूर्या के ऊपर यौन उत्पीड़न का आरोप: फिल्म उद्योग में कई महिलाएं अक्सर यौन शोषण के मुद्दे पर चर्चा करती रही हैं। हाल ही में मलयालम फिल्म उद्योग की अभिनेत्रियों ने बलात्कार के अपने अनुभवों को साझा करते हुए आगे आना शुरू किया है।

वे अपने काम के नाम पर अक्सर होने वाले उत्पीड़न को खुलकर बता रही हैं। नतीजतन, अब इन घटनाओं के संबंध में एफआईआर दर्ज की जा रही हैं। न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में उल्लिखित यौन शोषण के खुलासे ने फिल्म उद्योग में हड़कंप मचा दिया है।

मुकेश और जयसूर्या के ऊपर यौन उत्पीड़न का आरोप
फोटो क्रेडिट -x

मुकेश और जयसूर्या के ऊपर यौन उत्पीड़न का आरोप :एक के बाद एक मलयालम फिल्म क्षेत्र की महिलाएं यौन उत्पीड़न के आरोपों के साथ आगे आ रही हैं और अब इन घटनाओं से संबंधित मामले दर्ज होने लगे हैं। हाल ही में अभिनेत्री मीनू मुनीर ने चार अभिनेताओं और कई अन्य तकनीशियनों के खिलाफ यौन उत्पीड़न और शोषण के गंभीर आरोप लगाए।

 

उन्होंने जाने-माने मलयालम अभिनेता और सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) के विधायक एम. मुकेश के खिलाफ आवाज उठाई। इसके अलावा, मनियान पिल्ला राजू, जयसूर्या और अदावेला बाबू पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया गया था। इस मामले में अब एफआईआर दर्ज की गई है।

मुकेश और जयसूर्या के ऊपर यौन उत्पीड़न का आरोप

मुकेश और जयसूर्या के ऊपर यौन उत्पीड़न का आरोप :समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, एर्नाकुलम पुलिस ने बताया कि अभिनेत्री मीनू मुनीर ने मुकेश एम पर कई साल पहले उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है, जिसके कारण उनके आरोपों के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि, एक शिकायत के आधार पर, केरल में पुलिस ने अभिनेता जयसूर्या के खिलाफ धारा 354 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

मुकेश और जयसूर्या के ऊपर यौन उत्पीड़न का आरोप

मीनू की टिप्पणी क्या थी?

मीनू मुनीर ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान अपने साथ हुए यौन शोषण पर चर्चा की। अभिनेत्री ने एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अपने साथ हुए परेशान करने वाले अनुभव को साझा किया।

Reed more 

उन्होंने बताया, “मैं शौचालय गई थी। जब मैं बाहर निकली, तो अभिनेता जयसूर्या ने मुझे पीछे से पकड़ लिया और मेरी सहमति के बिना मुझे जबरन चूम लिया। मैं हैरान रह गई और घटनास्थल से भाग गई।” इसके अलावा, उन्होंने उल्लेख किया कि अभिनेता इदावेलु बाबू ने बाद में उनसे अनुग्रह का अनुरोध किया।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही मीनू मुनीर ने सार्वजनिक रूप से यौन उत्पीड़न के मामलों का खुलासा किया था, जिसमें उन्होंने उन लोगों के नाम बताए थे जिन्होंने एक्स प्लेटफॉर्म पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया था। मलयालम फिल्म उद्योग के कई अन्य सितारे भी यौन उत्पीड़न के मामले में फंस चुके हैं।

फिलहाल, यह मामला एसआईटी की जांच के अधीन है, जिसे मलयालम फिल्म उद्योग के भीतर यौन उत्पीड़न की घटनाओं की जांच करने के लिए स्थापित किया गया है।

Leave a Comment