Border 2: वरुण धवन के बाद, एक पंजाबी Sunny Deol की ‘बॉर्डर 2’ में शामिल , बटालियन का हिस्सा बने 

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म बॉर्डर 2 (Border 2)इस समय अपने कलाकारों की वजह से चर्चा में है। हाल ही में, यह पुष्टि की गई थी कि अभिनेता वरुण धवन इस फिल्म का हिस्सा होंगे। अब, सनी देओल (Sunny Deol)की बॉर्डर 2 (Border Cast)में एक पंजाबी अभिनेता शामिल हो गया है। इसी के मद्देनजर, आइए जानें कि बॉर्डर 2 में सैनिक की भूमिका निभाने वाला कलाकार कौन है।

सत्ताईस साल पहले, निर्देशक जेपी दत्ता ने बॉर्डर(Border 2) नामक एक देशभक्ति फिल्म रिलीज की थी। इस मल्टी-स्टारर फिल्म का सीक्वल रिलीज होने वाला है, जिसमें सनी देओल मुख्य भूमिका में हैं। सनी के अलावा, हाल ही में बॉर्डर 2 में अभिनेता वरुण धवन के शामिल होने की घोषणा की गई थी।

Border 2

इस बीच, एक प्रसिद्ध पंजाबी गायक और अभिनेता बॉर्डर 2 में मेजर कुलदीप सिंह (Sunny Deol) की बटालियन के सदस्य की भूमिका निभाते हुए शामिल हो गए हैं। क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह कलाकार कौन है?

बॉर्डर 2 (Border 2)में नई अभितेत्रा की एंटी

मल्टीस्टारर फिल्म होने के कारण बॉर्डर 2 के लिए अभी और एक्टर्स की घोषणा होनी बाकी है। फिलहाल दिलजीत दोसांझ कास्ट में शामिल हो गए हैं। सनी देओल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म का प्रोमो वीडियो शेयर कर इसकी आधिकारिक घोषणा की।

आपको बता दें कि सनी देओल के बाद आयुष्मान खुराना का नाम सबसे पहले बॉर्डर 2( (Border 2)से जुड़ा था। हालांकि, कई कारणों से उन्हें आखिरकार फिल्म से हटा दिया गया।

बॉर्डर 2(Border 2) की शूटिंग कब शुरू होगी?

Border 2

यह पहले ही तय हो चुका है कि इस बार जेपी दत्ता की बेटी निधि दत्ता फिल्म की निर्माता और लेखिका की भूमिका निभाएंगी। ‘बॉर्डर 2′( Border 2)की घोषणा में यह खुलासा हुआ कि जेपी दत्ता और निधि दत्ता टी-सीरीज के भूषण कुमार और कृष्ण कुमार के साथ मिलकर फिल्म का निर्माण कर रहे हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि फिल्मांकन जून 2024 के अंत में शुरू होगा, जिसका पहला शेड्यूल जुलाई के पहले सप्ताह में समाप्त होने की उम्मीद है।

“बॉर्डर 2” का इतिहास

बॉर्डर मूवी 1997 रिलीज हुई थी जो उसने बताया था पाकिस्तान और भारत के बीच जो युद्ध 1971 में हुआ था।

लेकिन इसे नए नज़रिए से पेश किया जाएगा। निधि दत्ता की तैयारी भारतीय सेना, नौसेना और वायु सेना के प्रयासों को नए रूप में और हाई ऑक्टेन के साथ दिखाने की है। फिल्म की तैयारी में ज़्यादा समय लगने की एक वजह यह भी है कि इस बार कहानी में युद्ध के नायकों और शहीदों की कहानियाँ भी जोड़ी जाएँगी, जिसके लिए काफ़ी रिसर्च की ज़रूरत थी।

‘बॉर्डर 2’ के निर्देशक अनुराग सिंह कौन हैं?

अनुराग सिंह फिलहाल( ‘बॉर्डर 2’ )अनुराग ने पंजाबी सिनेमा में महत्वपूर्ण पहचान हासिल की है, उनकी 2012 की फिल्म ‘जट्ट एंड जूलियट’ एक बड़ी हिट साबित हुई। इसके अलावा, उन्होंने ‘पंजाब 1984’, ‘सुपर सिंह’ और ‘जट्ट एंड जूलियट 2’ जैसी प्रशंसित फिल्मों का निर्देशन किया है। अनुराग सिंह ने वरुण धवन और कियारा आडवाणी अभिनीत 2022 की फिल्म ‘जुगजुग जियो’ की कहानी में भी योगदान दिया है।

 

संदेश आते हैं और हमें परेशान करते हैं… फिर पत्र आते हैं, और वह पूछती रहती है… तुम घर कब आओगे? सत्ताईस साल बीत चुके हैं, फिर भी… मुवी जल्दी दिखने को आप को मिलेगी। मुवी का प्रोमो रिलीज हो गया है, और इस में सनी देओल भी सामिल है, उनने अपने अपने सोशल मीडिया पर बॉर्डर पर का प्रोमो रिलीज कर कर फ्रेंड्स को खबर दी है। और इस बार भी मूवी बॉक्स ऑफिस पर धमाल करेगी।

 

3 thoughts on “Border 2: वरुण धवन के बाद, एक पंजाबी Sunny Deol की ‘बॉर्डर 2’ में शामिल , बटालियन का हिस्सा बने ”

Leave a Comment